पीएम मोदी का चुनौती वाला वार, कांग्रेस का पलटवार... लोकसभा चुनाव में कौन किस पर पड़ रहा भारी

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में दो चरण पूरे हो चुके हैं। तीसरे चरण के लिए वोटिंग 7 मई को होगी। इस चरण में गुजरात की 25 सीटों पर भी वोटिंग होनी है। इस बीच बीजेपी और कांग्रेस ने एक दूसरे पर हमले तेज कर दिए हैं। पीएम मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस के लिए

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में दो चरण पूरे हो चुके हैं। तीसरे चरण के लिए वोटिंग 7 मई को होगी। इस चरण में गुजरात की 25 सीटों पर भी वोटिंग होनी है। इस बीच बीजेपी और कांग्रेस ने एक दूसरे पर हमले तेज कर दिए हैं। पीएम मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस के लिए खड़ी की गई चुनौतियों को याद किया। पीएम मोदी ने कहा कि इस मामले में पार्टी की चुप्पी का मतलब है कि "कुछ गड़बड़ है"। गुजरात के जामनगर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि 9 दिन हो गए हैं चूंकि मैंने कांग्रेस को चुनौती दी है, और उन्होंने मुझे इस पर कोई जवाब नहीं दिया है।

पीएम ने बताई कांग्रेस की दोहरी रणनीति

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस 2024 का लोकसभा चुनाव जाति के नाम पर समाज को बांटने और तुष्टीकरण के माध्यम से अपने वोट बैंक को एकजुट करने की दोहरी रणनीति के साथ लड़ रही है। गुजरात के जामनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने मुसलमानों को आरक्षण का लाभ देने के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) में शामिल करने को लेकर रातोंरात एक ‘फतवा’ जारी किया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने धर्म के आधार पर आरक्षण देने के लिए संविधान को बदलने की योजना बनाई है।

कांग्रेस दो रणनीतियों पर चुनाव लड़ रही है। उसका लक्ष्य है- जाति के नाम पर समाज को बांटना और तुष्टीकरण के जरिए अपने वोट बैंक को एकजुट करना। कांग्रेस द्वारा फैलाया गया जहर बहुत ज्यादा बढ़ गया है और मुझे नहीं पता कि इस चुनाव के अंत तक यह कहां-कहां तक फैलेगा।
पीएम मोदी, जामनगर में चुनावी सभा में

'हर भारतीय हमारा वोट बैंक'

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बृहस्पतिवार को तीखा हमला किया। खरगे ने कहा कि जब चुनाव खत्म हो जाएंगे तब लोग उन्हें केवल ऐसे प्रधानमंत्री के रूप में याद करेंगे जो हार से बचने के लिए 'झूठ से भरे विभाजनकारी और सांप्रदायिक भाषण' देते थे। खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने NDA के उम्मीदवारों को पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग से आरक्षण छीनकर कांग्रेस के वोट बैंक को दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक भारतीय हमारा वोट बैंक है, चाहे वह गरीब हो, वंचित हो, महिला, युवा, मजदूर वर्ग, दलित या फिर आदिवासी हो... ये सभी हमारा वोट बैंक हैं। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अपील की कि वह 'नफरत फैलाने वाले भाषण' देने के बजाय अपनी सरकार के पिछले 10 वर्ष के कामकाज के आधार पर वोट मांगें।

प्रत्येक भारतीय हमारा वोट बैंक है, चाहे वह गरीब हो, वंचित हो, महिला, युवा, मजदूर वर्ग, दलित या फिर आदिवासी हो... ये सभी हमारा वोट बैंक हैं। आप ‘नफरत फैलाने वाले भाषण’ देने के बजाय अपनी सरकार के पिछले 10 वर्ष के कामकाज के आधार पर वोट मांगें।
मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस अध्यक्ष

'आपकी भाषा पद के अनुरूप नहीं'

खरगे ने मोदी को लिखे पत्र में कहा कि मैंने वह पत्र देखा है जो आपने राजग के सभी उम्मीदवारों को लिखा है। उसमें कहा गया है कि उन्हें मतदाताओं से क्या बोलना है। पत्र के लहजे और विषयवस्तु से ऐसा लगता है कि आपके अंदर बहुत हताशा और चिंता है जो आपको ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित कर रही है जो प्रधानमंत्री पद के अनुरूप नहीं है। खरगे ने कहा कि पत्र से ऐसा प्रतीत होता है कि आपके भाषणों में जो झूठ है उसका वैसा असर नहीं हो रहा है जैसा आप चाहते थे और अब आप चाहते हैं कि आपके उम्मीदवार आपके झूठ को फैलाएं। एक झूठ को हजार बार दोहराने से वह सच नहीं हो जाएगा। कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि मतदाता इतने बुद्धिमान हैं कि वे खुद समझ सकते हैं कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में क्या लिखा है और क्या गारंटी देने का वादा किया है। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि हमारी गारंटी इतनी सरल और स्पष्ट है कि हमें उन्हें समझाने की जरूरत नहीं है। आपके लाभ के लिए मैं उन्हें यहां दोहराऊंगा। खरगे ने अपने पत्र में पार्टी के युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय के बारे में विस्तार से बताया।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Explainer: क्या सरकार जबरन जमीन का अधिग्रहण कर सकती है? SC ने रख दी सबसे बड़ी शर्त

Supreme Court News: सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के जमीन अधिग्रहण करने की शर्त तय कर दी है. गुरुवार को अदालत ने कहा कि सभी अधिग्रहण अनुच्छेद 300A के पैमाने पर खरे उतरने चाहिए. अनुच्छेद 300A के तहत, लोगों को संपत्ति का संवैधानिक अधिकार दिया गया है. सुप्र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now